स्टार न्यूज़ एजेंसी
ऊंचाहार (उत्तर प्रदेश).
तीसरे चरण तक हुई धुंआधार वोटिंग के बाद चौथे चरण में होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस महासचिव राहुल राहुल गांधी ने अपना जनसम्पर्क अभियान और तेज़ कर दिया. उन्होंने ने आज अपनी सभा में बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि आप पूरी दुनिया को बदल सकती हैं, शक्ति है आपमें, मगर यहां आपके हाथ बंधे हैं. इन हाथों को अब खोलना है. उत्तर प्रदेश में महिलाओं को इंदिरा आवास के लिए रिश्वत देनी पड़ती है.
उमरन में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे सामने उत्तर प्रदेश का चुनाव है. पिछले 22 साल से चुनाव आते रहे, जाते रहे पर उत्तर प्रदेश वहीं का वहीं खड़ा है. दुख की बात है कि हमारा दिल्ली वाला एक हाथ खुला है और उत्तर प्रदेश वाला एक हाथ बंद है. इस दूसरे बंद हाथ को खोल दीजिए और देखिये हम क्या करते हैं.
राहुल गांधी ने वहां बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं से सीधे सवाल पूछा कि पिछले 22 सालों में उत्तर प्रदेश की सरकारों ने आपके लिए क्या किया? कुछ भी नहीं किया राज्य सरकार ने आपके लिए. वहीं सोनिया जी ने रायबरेली में रेल फैक्ट्री की लड़ाई लड़ी. जगह-जगह बने नेशनल हाईवे को बदहाल हालत में पहुंचा दिया. उत्तर प्रदेश की सरकार यहां हर काम दबा देना चाहती है. हम हज़ारों करोड़ रुपया उत्तर प्रदेश में भिजवाते हैं, ये आपका पैसा है. उन्होंने कहा कि यह लखनऊ की लड़ाई है, मैं पूरे उत्तर प्रदेश में आपकी लड़ाई लड़ रहा हूं. यह लड़ाई सिर्फ़ मेरी नहीं, आपकी भी हैं. मैं जहां भी जाता हूं उत्तर प्रदेश के लोग काम करते हुए मिलते हैं. महाराष्ट्र को यहां के लोगों ने काम कर के बदल दिया, लेकिन शिवसेना के लोग वहां उन्हें मारते हैं, कि भईया यूपी के हो भागो यहां से. कांग्रेस महासचिव ने सवाल किया कि क्या आपको रोज़गार का हक़ नहीं, विकास का, प्रगति का हक़ नहीं उत्तर प्रदेश में. जब तक उत्तर प्रदेश में सरकार नहीं बदलेगी हम ठीक से काम नहीं कर सकते.
राहुल गांधी ने कहा कि मुलायम सिंह जी अब कह रहे हैं कि बिजली मुफ्त दे देंगे. लोगों ने मुझे दिखाया कि मुफ्त में दस-पंद्रह हज़ार का बिल आता था, बिजली नहीं आती थी. कहां से देंगे मुफ्त में बिजली? क्या आसमान से गिराएंगे तार बिजली का. पिछले 22 साल से एक भी कारख़ाना नहीं लगा. वह तीन बार मुख्यमंत्री थे तब नहीं दिया, अब कह रहे हैं मुफ्त में बिजली, पानी दे देंगे.
गांधी ने मुलायम सिंह यादव पर हमला जारी रखते हुए कहा कि बुंदेलखंड में सूखा पड़ा था, तब मुलायम सिंह जी वहां नहीं गए. अब चुनाव आया तो मुलायम सिंह जी कह रहे हैं कि बुंदेलखंड को इजरायल में बदल देंगे. अरे भाई बुंदेलखंड को इजरायल नहीं बुंदेलखंड चाहिए. तीन बार मुख्यमंत्री थे तब कहां थे? हम वहां गए, लड़ाई लड़ी हमने. बुंदेलखंड को पैकेज दिलवाया, मगर मायावती जी ने वहां का पैसा उठवा लिया, उनके मंत्रियों ने पैसा चोरी कर लिया.
राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक जाति की सरकार आती है और कहती है यह कर देंगे, वह कर देंगे. अब आपको अपनी सरकार बनवानी है. पूरे उत्तर प्रदेश को बदलना है. अब बदलाव का समय है. हम मिलकर लखनऊ में सरकार बनवाएंगे और पूरे उत्तर प्रदेश को एक साथ बदलेंगे.
इसके बाद अपना भाषण समाप्त कर राहुल गांधी मंच से उतरकर सीधे महिलाओं के बीच जा पहुंचे. उन्होंने काफ़ी देर तक महिलाओं से बातचीत की और उनका हाल-चाल पूछा. इस दौरान राहुल गांधी से कई महिलाओं ने हाथ मिलाया और बुजुर्ग महिलाएं काफ़ी देर तक उनका हाथ पकड़े रहीं.

एक नज़र

कैमरे की नज़र से...

Loading...

ई-अख़बार

Like On Facebook

Blog

  • अक़ीदत के फूल... - अपने आक़ा हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम को समर्पित कलाम... *अक़ीदत के फूल...* मेरे प्यारे आक़ा मेरे ख़ुदा के महबूब ! सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम आपको लाखों स...
  • अक़ीदत के फूल... - अपने आक़ा हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम को समर्पित एक कलाम... *अक़ीदत के फूल...* मेरे प्यारे आक़ा मेरे ख़ुदा के महबूब ! सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम आपको लाख...
  • राहुल ! संघर्ष करो - *फ़िरदौस ख़ान* जीत और हार, धूप और छांव की तरह हुआ करती हैं. वक़्त कभी एक जैसा नहीं रहता. देश पर हुकूमत करने वाली कांग्रेस बेशक आज गर्दिश में है, लेकिन इसके ...

एक झलक

Search

Subscribe via email

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

इसमें शामिल ज़्यादातर तस्वीरें गूगल से साभार ली गई हैं