आज 'दैनिक जागरण' में बिहार के परसथुआं में 35 हिन्दुओं द्वारा ईसाई धर्म स्वीकार किए जाने के बारे में एक ख़बर शाया हुई है...

परसथुआं (रोहतास)। स्थानीय गिरीश नारायण मिश्र महाविद्यालय के प्रांगण में मंगलवार को 35 हिन्दुओं को बतीस्मा पिला इसाई धर्म स्वीकार कराया गया। धर्म परिवर्तन करने वालों में दलित व गरीब हैं। सभी को गोरिया नदी में पवित्र स्नान कराया गया।

बर्न आउट रिच नेटवर्क पटना के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में कैमूर व भोजपुर जिले के अलावा कई जगहों से धर्म परिवर्तन के लिए लोग जुटे थे। पास्टर कन्हैया राम ने कहा कि प्रभू यीशु ने उन्हें दुष्ट आत्मा से मुक्ति दिला इसाई धर्म कबूल करवाया। भोजपुर के रविकुमार, काराकाट के बेतिया देवी, सफरौली के एकादशी राम, सुरेन्द्र पाल, मानिक पासवान, उपेन्द्र साह, रणविजय राय, रामकिशोर सिंह सहित 35 लोगों ने धर्म परिवर्तन किया। मिशन इतना गुप्त रखा गया कि पुलिस को भी भनक नहीं लगी। कोल बहादुर व विनोद कुमार ने बाइबिल का पाठ सुनाकर उन्हें ईसाई बनाया। खुढ़हरिया, खुढ़नू, सकरौली सहित कई गांवों के दलितों ने भी धर्म परिवर्तन किया। प्राचार्य डा. उमाशंकर द्विवेदी ने कहा कि वे महाविद्यालय कार्य से बाहर थे। कार्यक्रम की अनुमति किसने दी इसकी जांच की जाएगी।

थाने की बजती रही घंटियां..
परसथुआं : थाने की बजती रही घंटियां और थानाध्यक्ष का मोबाइल स्वीच आफ रहा। स्थानीय बाजार में इसाई मिशनरीज द्वारा आयोजित धर्म परिवर्तन सभा में थाना से न तो चौकीदार पहुंचा और न हीं थानेदार। लोग थाने के नम्बर पर फोन करते रहे, लेकिन कोई नहीं उठाया। थक-हारकर लोगों ने थानाध्यक्ष के मोबाइल पर फोन किया वह भी स्वीच आफ रहा। कुछ लोगों ने थानाध्यक्ष तारणी प्रसाद यादव को जानकारी दी। श्री यादव ने कहा कि सभा करने की कोई सूचना थाना को नहीं दी गयी है। धर्म परिवर्तन कब और कहां हुआ इससे भी वे सिरे से इंकार गए।

1 Responses to अख़बारों से : रोहतास में तीन दर्जन लोग हिन्दू धर्म त्याग कर ईसाई बने

  1. पी.सी.गोदियाल Says:
  2. मेरा भारत महान !

     

Post a Comment

QTV Program Khwabon Ki Tabeer

अंदाज़-ए-बयां

सीने में जलन आंखों में तूफ़ान सा क्यूं है
इस शहर में हर शख़्स परेशान सा क्यूं है

दिल है तो धड़कने का बहाना कोई ढूंडे
पत्थर की तरह बे-हिस-व-बेजान-सा क्यूं है

तन्हाई की यह कौन-सी मंज़िल है रफ़ीक़ो
ता हददे-नज़र एक बयाबान-सा क्यूं है

हम ने तो कोई बात निकाली नही ग़म की
वह ज़ूद-ए-पशीमान, पशीमान-सा क्यूं है
-शहरयार

आज का लतीफ़ा

"लालू जी अमेरिका गए
वहां के मंत्री के घर देखा .........आलीशान
बोले ............इतनी कम पे में ऐसी कोठी कैसे
.........उसने खिड़की खोली बोला ...सामने पुल देख रहे हो ......50% कमीशन
.........अगले साल वो मंत्री लालू जी से मिलने भारत आया
लालू जी ने अपना महल दिखाया .............
वो बोला इतने गरीब बिहार में आइस्सा शानदार महल .......कैसे
लालू जी उसको छत पर ले गए .............वो नेशनल हाई वे देख रहे हो ...
मंत्री बोला कहां है? दिखाई नहीं दिया
लालू जी--------------100 % .........................."
-विजय अरोरा

लोग किस तरह की ख़बरें पढ़ना चाहते हैं?


कैमरे की नज़र से...

Loading...

इरफ़ान का कार्टून कोना

इरफ़ान का कार्टून कोना
courtesy : www.cartoonsbyirfan.com

किससे बात करूं...

किससे बात करूं...

बोलती तस्वीर

बोलती तस्वीर
अगर बन गया यह नेता तो, सारा मुल्क निगल जाएगा...अतुल मिश्र

Star Web Media

कहकशां...अगर तुमने हर हाल में ख़ुश रहने का फ़न सीख लिया तो यक़ीन कर लो कि ज़िन्दगी का सबसे बड़ा फ़न सीख लिया...ख़लील जिब्रान

आज का दिन

आज का दिन
आज का दिन : 6 जिलहिज्ज सन हिजरी 1430, 24 नवम्बर 2009, मंगलवार. तिथि संवत : मार्गशीर्ष शुक्ल सप्तमी, संवत् 2066, शाके 1931, रवि दक्षिणायने, हेमंत ऋतु. सूर्यादय कालीन नक्षत्र : घनिष्ठा रात्रि 10.56 बजे तक पश्चात शततारका नक्षत्र, ध्रुव योग तथा वणिज करण. ग्रह विचार :सूर्य, बुध-वृश्चिक, राहु-धनु, चंद्र गुरु-मकर, केतु- मिथुन, मंगल- कर्क, शनि-कन्या, शुक्र-तुला. राहुकाल : दोपहर 2.57 बजे से 4.19 बजे तक.